Connect with us

Apps

Whatsapp Se PNR Status kare Pata kare?

Published

on

pnr status

नमस्कार दोस्तों, ट्रेन में सफर करना किस को पसंद नहीं होता है, आपने कभी ना कभी ट्रेन में सफर जरूर किया होगा, तो आपने  Train status check करने के लिए किसी वेबसाइट या एप्लीकेशन का यूज़ जरूर किया होगा।  इस पोस्ट में हम Whatsapp पर PNR status कैसे पता करे? इसके बारे में बताएंगे।

अब आपको किसी वेबसाइट पर एप्लीकेशन को यूज करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि IRCTC और Make my trip के माध्यम से आप अपने व्हाट्सएप नंबर पर बहुत ही आसानी से Train status check कर सकते हैं।

Live Train Status

आप सभी जानते हैं कि IRCTC, Indian railway की ऑनलाइन गतिविधियों जैसे Online Ticket Booking, Online Ticket cancellation और Live train status की सुविधाओं पर नजर रखता है 

हमें Live train status करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप का सहारा लेना पड़ता है और आप यह भी जानते हैं कि व्हाट्सएप पर किसी भी जानकारी को भेजने के लिए मैसेज टाइप करके सेंड करना पड़ता है, इसके कारण सभी ट्रेनों का Live train status कर पाना बहुत मुश्किल है। तो फिर कैसे Whatsapp पर PNR status कैसे पता करे ।

इसके कारण सभी ट्रेनों का Live train status कर पाना बहुत मुश्किल है। तो फिर कैसे Whatsapp पर PNR status कैसे पता करे ।

Whatsapp पर PNR status कैसे पता करे?

pnr status

Whatsapp पर PNR status पता करने के आपको 7349389104 जो की Make my trip का official नंबर है save कर लीजिये। 

नंबर सेव करने के पश्चात आपको व्हाट्सएप ओपन करना होगा और Train Status नंबर टाइप करके मैसेज सेंड करना होगा, जैसे ही आप मैसेज सेंड करेंगे क्वेश्चन में पश्चात आपको Train status चेक करने के लिए ट्रेन नंबर टाइप करे और status करने के लिए PNR <10 digit Pnr Number> सेंड करना होगा और आपके व्हाट्सएप नंबर पर सेंड कर दी जाएगी।

Read Also

यदि यह पोस्ट Whatsapp से live train status कैसे पता करे  हेल्पफुल लगी हो तो लाइक और शेयर जरूर करें और आपको कोई भी सवाल हो तो हमें कमेंट करना ना भूले।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending