Connect with us

Apps

Parallel Space App Kya Hai?

Published

on

Parallel space kya hai

Parallel space kya hai:- आप सभी andriod फ़ोन का उपयोग जरूर करते होंगे, जिसमे whatsapp, telegram और hike जैसे कोई social media के application का इस्तेमाल भी करते होंगे तो ऐसे में समस्या यह उत्पन्न हो जाती है कि  इन social media application में logout का विकल्प नही होता है।

ऐसे में हमे इन सोशल media में दूसरा एकाउंट नही चला सकते है या दूसरा एकाउंट  चलाने के लिए उसsocial मीडिया ऐप्प को uninstall करके दूसरा account चलना पड़ता है।   इस बात को ध्यान में रखते हुये कुछ स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां जैसे Xioami अपने smartfone में Dual app का फीचर देने लग गयी है लेकिन अधिकतर कंपनियों के स्मार्टफोन में यह सुविधा मौजूद नही है।  

आज हम इस लेख में बताएंगे कि  primary social media account को बंद करे बिना mobile से कैसे 2 account use कर सकते है, इसके लिए हम जानेंगे कि  parallel Space क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करे?  

Parallel space क्या है? Parallel space kya hai?

यह एक andriod application है जिसे LBE Tech के द्वारा बनाया गया है, यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जो social media apps जैसे facebook  messenger, whatsapp , telegram या hike के 2 account को एक ही फ़ोन में उपयोग करने की सुविधा देता है। इस app के द्वारा आप किसी सोशल मीडिया एप्लीकेशन या गेम्स का duplicate या clone बना सकते है।   इस लोगों ने काफी भरोसा जताया है क्योंकि इस ऐप के प्ले स्टोर पर लोगो के द्वारा दिये गए अच्छे review होने के कारण इसकी rating में 4.6 है जो काफी अच्छी बात है। यह ऐप महज 8.3 mb का है, जो आपके smartfone के रैम और स्टोरज को कम उपयोग करता है।    

Parallel space का इस्तेमाल कैसे करे?

यह एक app cloner होने के कारण आप आसानी से एक स्मार्टफोन में 2 एकाउंट use कर सकते है तो चलिए जानते है कि parallel space का इस्तेमाल कैसे करते है?    

1. यदि आप andriod user होने पर google play store से और Apple यूजर apple store से download कर सकते है या आप नीचे दी लिंक से भी Parallel Space apk download कर सकते है।            

Andriod user –  Download                                 Apple User – Download

2. App को download करने के बाद app ओपन करे तथा continue के बटन par क्लिक करे और मांगी जाने वाली सारी permission को allow कर दे।

Parallel space, Parallel space kya hai, Parallel space Hindi, Parallel Space apk

3. Permission allow करने के बाद start button पर click करने पर नया tab ओपन होगा।
4. New tab ओपन होने पर जिस ऐप का clone या duplicate बनाना चाहते है, उस ऐप के icon पर क्लिक करे और add to parallel space बटन पर क्लिक करे।  

Parallel space, Parallel space kya hai, Parallel space Hindi, Parallel Space apk

5. दोबारा permission मांगने पर allow कर देंगे और आपका clone app तैयार है अब आप new registration करके नया account बना सकते है।

नया एकाउंट बनाने पर आप  पुराने account बिना इस ऐप की मदद से चला सकते है और दूसरा account के लिये parallel space का उपयोग कर सकते है।

Read Also

मुझे आशा है की आपको Parallel space kya hai? के बारे जानकारी मिल गयी होगी यदि यह जानकारी आपको पसंद आई है तो आप इसे अपना सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर करे।

धन्यवाद

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending