Thursday, 11 July 2019

Amazon flex क्या है? अमेज़ॅन फ्लेक्स क्या है

हेलो फ्रेंड्स, इस लेख में ऐसी part time job के बारे में जानेंगे इसे अभी हाल ही में इंडिया में लॉन्च किया गया है, यह part time job कोई और नही बल्कि amazon के द्वारा इंडिया में लॉच की सर्विस amazon flex है, आप इस amazon की सर्विस से जुड़कर आप आसानी से पैसे कमा सकते है, लेकिन इसके लिए आपको amazon flex बारे में जानना जरूरी है कि amazon flex क्या है और इससे 1 घंटे में 120 से 140₹ कैसे काम सकते है।

Amazon flex hindi
Amazon flex hindi

Amazon Flex क्या है? amazon flex hindi


Amazon flex, अमेज़न की एक पैकेज डिलीवरी सर्विस है, जो amazon prime कस्टमर को फास्ट डिलीवरी देने के लिए शुरू की गई है, इस सर्विस को पहले ही कई देशों में लांच किया जा चुका है, आप सभी जानते है कि amazon दुनिया की सबसे बड़ी E- commerce है, इस कंपनी के लाखों प्रोडक्ट की बिक्री ऑनलाइन होती है, इन प्रोडक्ट को कस्टमर्स तक फास्ट तरीके से पहुँचाने के लिए इस सर्विस की अभी हाल ही में इंडिया में शुरू किया गया है।

Amazon flex के join करने की क्या शर्ते है?

  • कम से कम 18 वर्ष अवश्य होनी चाहिए।
  • आपके पास कम से कम 2GB RAM के साथ 6.0 या उससे अधिक वर्जन के Android फ़ोन होना चाहिए।
  • आपके डिवाइस में flash, GPS location, voice और data connectivity के साथ एक एक्टिव सिम होना चाहिए।
  • एक 2 wheeler vehicle जो सभी कानून और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • एक वैध और कानूनी रूप से अनुपालन driving license, registration certificate (RC), insurance certificate और प्रदूषण (PUC) प्रमाण पत्र।
  • एक वैध पैन कार्ड होना जरूरी है।
  • बचत या चालू बैंक खाता होना आवश्यक है।

Amazon flex में apply कैसे करे?


Amazon flex के लिए अप्लाई करना बहुत ही आसान है, इसके लिए आपको https://flex.amazon.in/  पर जाना होगा, जैसे ही आप इस लिंक क्लिक करेंगे तो एक फॉर्म ओपन होगा।


इस फॉर्म में अपनी personal detail जैसे अपना नाम, मोबाइल नंबर, सिटी, पिन कोड, ईमेल आईडी और व्हीकल इन्फॉर्मेशन जैसे आपके पास 2 व्हीलर , व्हीलर या फोर व्हीलर में से कौन सा वाहन है, सेलेक्ट करना होगा और get app पर क्लिक करने पर अमेज़न का logistic app डाउनलोड होने लगेगा, app डाउनलोड करने होने के बाद और भी काफी सारी जानकारी भरनी होगी।

10 से 12 दिन के बीच मे amazon का एम्प्लॉय आपके यहाँ वेरिफिकेशन के लिए आएंगे और एक बार वेरिफिकेशन होने के बाद amazon के डिलीवरी पार्टनर बन जाएंगे।

Read also:-



मुझे उम्मीद है कि आपको amazon flex क्या है? से जुड़ी हुई पूरी जानकारी आपको मिल गई होगी। यदि इस लेख से आधारित कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करे।

No comments:

Post a Comment